Headline
ओमान के तट पर तेल टैंकर के पलटने से 16 लोग लापता, तलाश जारी 
मॉडर्न मदरसे में किया गया वृक्षारोपण
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में चुनाव कार्यक्रम पर लगी मुहर, अगस्त माह से शुरू होगी प्रक्रिया
मुख्यमंत्री धामी ने जागेश्वर धाम के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का किया शुभारंभ
सीएम धामी बौखनाग डोली के अयोध्या धाम भ्रमण कार्यक्रम में हुए शामिल
राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर स्त्री 2 के ट्रेलर की रिलीज डेट से उठा पर्दा, फिर फैलेगी दहशत
आतंकी हमला प्रशासन के लिए चिंता का विषय
आखिर क्या है केदारनाथ मंदिर के सोने का सच ?
केंद्र सरकार ने नीति आयोग का किया पुनर्गठन, एनडीए और सहयोगी दलों को मिली जगह

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड में लिखी जा रही विकास की नई गाथा- मुख्यमंत्री धामी

मुख्यमंत्री ने हैदराबाद में प्रवासी उत्तराखंडियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

हैदराबाद/ देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज हैदराबाद में प्रवासी उत्तराखंडियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे उत्तराखंड के लोग देश दुनिया में जहां भी हैं उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से अपनी एक पहचान वहां बना ली है। उन्होंने कहा कि मैं पिछले दिनों जब इन्वेस्टर्स समिट के लिए देश विदेश के शहरों में गया तो देखा कि हमारे लोग अपनी संस्कृति, विरासत के साथ अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की टोपी जो यहां सब ने लगाई हुई है उसे प्रधानमंत्री मोदी  भी धारण करते हैं और वे जब भी उत्तराखंड आते हैं तो इसे अवश्य ही लगाते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मैं लंदन गया तो वहां बहुत सारे संस्कृतिक कार्यक्रम किये इन्हें, देखकर लग ही नहीं रहा था कि मैं इंग्लैंड में हूं।
उन्होंने कहा कि एक बार हमारे प्रधानमंत्री मोदी के मुँह से यह शब्द निकले की 21 वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा और आज यह साकार हो रहा है। विकास की दृष्टि से उत्तराखंड में चारधाम ऑल वेदर रोड बनी है तो बहुत जल्द देहरादून दिल्ली की दूरी बस ढाई घंटे में तय हो जाएगी। चारधाम में पिछले साल 56 लाख लोगों ने यात्रा की। अभी एक सप्ताह हुआ है यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन खुला है और 15 लाख पंजीकरण हो चुके हैं। उत्तराखंड से आज देश के तमाम शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा चल रही है। पहाड़ों में जल्द ट्रेन का सपना भी जल्द पूरा होने जा रहा। केदारनाथ में रोपवे का कार्य भी प्रारंभ किया जा रहा है। बद्रीनाथ जी का पूरा मास्टर प्लान के तहत काम हो रहा है। हेमकुंड साहिब की यात्रा भी रोपवे से आसान होने जा रही है। इसी तरह, कुमाऊँ में मानसखंड माला मिशन को विकसित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, देश में उत्तराखंड देश का पहला राज्य है जहां समान नागरिक संहिता को लागू किया गया। आने वाले दिनों में यह देश को भी रास्ता दिखाएगी। उन्होंने कहा कि नकल के खिलाफ हमने राज्य में सबसे कड़ा कानून लाया है। धर्मांतरण रोकने के लिए भी हमने कानून लाया है। हम किसी भी कीमत पर देवभूमि का स्वरूप नहीं बदलने देंगे। अतिक्रमण हटाओ अभियान हमने शुरू किया। लैंड जिहाद के खिलाफ हमने ठोस कार्रवाई की है। दंगा नियंत्रण कानून भी हमने लागू किया है।

उन्होंने कहा कि इस बार राज्य स्थापना दिवस से पहले मैं विचार कर रहा हूं कि देश- दुनिया में जहां कहीं भी हमारे लोग रह रहे हैं, उनके लिए उत्तराखंड में आयोजन किया जाए। उन्होंने कहा कि यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है और आप सबका मतदान करना बहुत जरूरी है। आज कई देश विरोधी शक्तियां नहीं चाहती कि मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, ऐसे लोगों के मंसूबो को पूरा नहीं होने देना है। ऐसे में वीरों की भूमि के लोगों को चाहिए कि ऐसे लोगों को सबक सिखाएं और मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है।

इस अवसर पर उत्तराखंड के आपदा प्रबंधन सलाहकार समिति के अध्यक्ष विनय रोहिल्ला सहित तमाम प्रवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top