Headline
ओमान के तट पर तेल टैंकर के पलटने से 16 लोग लापता, तलाश जारी 
मॉडर्न मदरसे में किया गया वृक्षारोपण
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में चुनाव कार्यक्रम पर लगी मुहर, अगस्त माह से शुरू होगी प्रक्रिया
मुख्यमंत्री धामी ने जागेश्वर धाम के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का किया शुभारंभ
सीएम धामी बौखनाग डोली के अयोध्या धाम भ्रमण कार्यक्रम में हुए शामिल
राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर स्त्री 2 के ट्रेलर की रिलीज डेट से उठा पर्दा, फिर फैलेगी दहशत
आतंकी हमला प्रशासन के लिए चिंता का विषय
आखिर क्या है केदारनाथ मंदिर के सोने का सच ?
केंद्र सरकार ने नीति आयोग का किया पुनर्गठन, एनडीए और सहयोगी दलों को मिली जगह

बदरीनाथ उपचुनाव- मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में की जनसभा

विकास के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करेगी जनता- सीएम

ज्योतिर्मठ। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को ज्योर्तिमठ में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि जोशीमठ रिकवरी और रिकंस्ट्रक्शन हेतु 1658 करोड़ की लागत से कार्य चल रहा है। भूस्खलन को रोकने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। भव्य बद्रीनाथ धाम के लिए 424 करोड़ रुपये का मास्टर प्लान पर कार्य गतिमान है। चार धाम यात्रा के मार्ग पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाई जा रही है। हेली सेवा का कार्य शुरू हो गया है। नीति घाटी में टिम्मरसैंण महादेव यात्रा की शुरुआत हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजेन्द्र भण्डारी ने हमेशा बद्रीनाथ विधानसभा के विकास और प्रगति के लिए काम किया है। बद्रीनाथ क्षेत्र की जनता विकास की धारा को आगे बढ़ाने के लिए निश्चित ही भाजपा के पक्ष में मतदान करेगी। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत विकास की नई गाथा लिख रहा है।

बदरीनाथ धाम में भी मास्टर प्लान के तहत पुनर्निर्माण का काम चल रहा है, चार धाम के लिए ऑल वेदर रोड का निर्माण हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कैबिनेट में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई बड़े कदम उठाने वाली है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार विकल्प रहित संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है। राज्य सरकार ने सबसे पहले समान नागरिक संहिता कानून लागू किया। यूसीसी लागू करने का गौरव प्रत्येक उत्तराखंडवासी को प्राप्त है। यूसीसी लागू करने वाला उत्तराखंड, देश का पहला राज्य बन गया है।

राज्य में सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है, जिससे अब सरकारी नौकरीयों में पूर्ण पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं करवाई जा रही हैं। इस कानून के लागू होने के बाद 15 हज़ार नियुक्तियां पारदर्शी तरीके से दी जा चुकी हैं। राज्य में सरकारी जमीनों पर हुए अतिक्रमण हटाया गया है। हल्द्वानी में कुछ लोगों ने दंगा करने का प्रयास किया था, अब इस तरह की घटना फिर से न हो उसके लिए दंगारोधी कानून लागू किया गया है। राज्य सरकार छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्ग के विकास हेतु संकल्पित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा राष्ट्रहित से ज्यादा एक वर्ग विशेष की चिंता की है।

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, सांसद अनिल बलूनी, कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र भण्डारी, भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश मैखुरी, विधायक अनिल नौटियाल, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top