Headline
ओमान के तट पर तेल टैंकर के पलटने से 16 लोग लापता, तलाश जारी 
मॉडर्न मदरसे में किया गया वृक्षारोपण
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में चुनाव कार्यक्रम पर लगी मुहर, अगस्त माह से शुरू होगी प्रक्रिया
मुख्यमंत्री धामी ने जागेश्वर धाम के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का किया शुभारंभ
सीएम धामी बौखनाग डोली के अयोध्या धाम भ्रमण कार्यक्रम में हुए शामिल
राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर स्त्री 2 के ट्रेलर की रिलीज डेट से उठा पर्दा, फिर फैलेगी दहशत
आतंकी हमला प्रशासन के लिए चिंता का विषय
आखिर क्या है केदारनाथ मंदिर के सोने का सच ?
केंद्र सरकार ने नीति आयोग का किया पुनर्गठन, एनडीए और सहयोगी दलों को मिली जगह

बीजेपी ने स्टार प्रचारक की लिस्ट से हटाया सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम अजित पवार का नाम

नई दिल्ली। बीजेपी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम अजीत पवार को महाराष्ट्र में अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 40 स्टार प्रचारकों की एक संशोधित लिस्ट पार्टी की तरफ से भारत के चुनाव आयोग को सौंपी गई थी। सभी जिला कलेक्टरों और जिला चुनाव अधिकारियों को हाल ही में लिखे पत्र में, राज्य सीईओ ने स्टार प्रचारकों के लिए एक ही पार्टी से होने की आवश्यकता के लिए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1950 का हवाला दिया।इस बीच, बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 40-स्टार प्रचारकों की एक संशोधित लिस्ट भारत के चुनाव आयोग को सौंपी है।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को लिखे पत्र में, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव, अरुण सिंह ने कहा कि यह लिस्ट महाराष्ट्र राज्य के लिए अनुसूची 4 और 5 में शामिल शेष संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए वैध मानी जा सकती है, जब तक कि हम एक संशोधित सूची नहीं भेजते।स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शिवसेना और महाराष्ट्र बीजेपी के अलावा अन्य दलों के नेता भी थे। शिवसेना की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार स्टार प्रचारक के रूप में थे।

जबकि राज्य बीजेपी की लिस्ट में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले थे। बीजेपी का यह कदम NCP (SP) की तरफ से शिवसेना (शिंदे गुट) और बीजेपी के प्रचारकों की लिस्ट के संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत करने के कुछ दिनों बाद आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top