Headline
उपचुनाव में भाजपा को बड़ा झटका, जानिए 13 विधानसभा सीटों का फाइनल रिजल्ट
महासंघ ने कठुआ हमले में शहीदों की याद में किया वृक्षारोपण
देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने जीता स्कॉच अवार्ड 2024
देश में फैल रही बदहाली
अग्निवीर योजना सक्षम सैनिक, सशक्त सेना की दिशा में क्रांतिकारी कदम – जोशी
जान्हवी कपूर की उलझ के नए पोस्टर ने बढ़ाया प्रशंसकों का उत्साह, अजय देवगन को टक्कर देने के लिए तैयार अभिनेत्री
एससी एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत लंबित मामलों के निस्तारण पर जोर
नेपाल में भूस्खलन से नदी में बह गई दो यात्री बसें, 50 लोगों की तलाश शुरू
बद्रीनाथ से कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला की शानदार जीत

इंडिया गठबंधन की रामलीला मैदान में महा रैली, पुलिस ने दिशा-निर्देश किए जारी 

विपक्ष के कई बड़े नेता होंगे शामिल 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर आज इंडिया गठबंधन की रामलीला मैदान में रैली है। विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया गठबंधन की तरफ से आयोजित इस रैली में विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल होंगे। इसे लेकर रामलीला मैदान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ट्रैफिक पुलिस ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, बाराखंभा रोड से गुरुनानक चौक तक रणजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से गोलचक्कर कमला मार्केट तक विवेकानंद मार्ग, हमदर्द चौक, दिल्ली गेट से गुरुनानक चौक तक जेएलएन मार्ग पर यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।

अजमेरी गेट, कमला मार्केट के चारों ओर से गुरुनानक चौक और वीआईपी गेट के पास चमन लाल मार्ग, गुरुनानक चौक से तुर्कमान गेट तक भी यही स्थिति रहेगी। यह एडवाइजरी सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक लागू रहेगी। राजघाट चौक, मिंटो रोड, डीडीयू मार्ग, मिरार्ड चौक, पहाड़गंज चौक, ए-प्वाइंट और दिल्ली गेट पर सुबह से डायवर्जन रहेगा। अंतरराज्यीय बस अड्डा, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे पर्याप्त समय लेकर घर से निकलें।

उधर, महारैली के लिए पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए हैं। सभी गेट पर दिल्ली पुलिस के जवान के साथ अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। पुलिस ड्रोन के जरिये पूरे इलाके पर निगाह रखे हुए है। पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ रैली करने की अनुमति दी है। आयोजकों को पुलिस ने मध्य दिल्ली में मार्च न करने, ट्रैक्टर-ट्रॉली व कोई हथियार नहीं रखने के लिए कहा है।

सुरक्षा व्यवस्था पर डीसीपी सेंट्रल एम. हर्षवर्द्धन ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने और सुचारू यातायात संचालन सुनिश्चित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। रैली के आयोजकों ने कुछ नियमों और शर्तों का पालन करने का वचन दिया है जो कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं। रैली के लिए दोपहर 2 बजे तक के समय की अनुमति है। हमने पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की है। जैसा कि आयोजक ने वचन पत्र में बताया है, रैली 20,000 लोगों के आने होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top