Headline
ओमान के तट पर तेल टैंकर के पलटने से 16 लोग लापता, तलाश जारी 
मॉडर्न मदरसे में किया गया वृक्षारोपण
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में चुनाव कार्यक्रम पर लगी मुहर, अगस्त माह से शुरू होगी प्रक्रिया
मुख्यमंत्री धामी ने जागेश्वर धाम के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का किया शुभारंभ
सीएम धामी बौखनाग डोली के अयोध्या धाम भ्रमण कार्यक्रम में हुए शामिल
राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर स्त्री 2 के ट्रेलर की रिलीज डेट से उठा पर्दा, फिर फैलेगी दहशत
आतंकी हमला प्रशासन के लिए चिंता का विषय
आखिर क्या है केदारनाथ मंदिर के सोने का सच ?
केंद्र सरकार ने नीति आयोग का किया पुनर्गठन, एनडीए और सहयोगी दलों को मिली जगह

आईपीएल 2024- गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला आज 

नई दिल्ली।  आईपीएल 2024 के 24वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्स का सामना गुजरात टाइटंस से है। यह मैच शुभमन की अगुआई वाली गुजरात की टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अंक तालिका में यह टीम चार अंक लेकर फिलहाल सातवें स्थान पर है। धीरे-धीरे आईपीएल का रोमांच बढ़ता जा रहा है और सारी टीमें प्लेऑफ के जोर आजमाइश लगा रही हैं। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम ही अब तक एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने अभी तक कोई मैच नहीं गंवाया है। उसके चार मैचों में आठ अंक हैं और अंक तालिका में शीर्ष पर है। वहीं, चार टीमों के छह-छह अंक हैं। दो टीमों के चार-चार और तीन टीमों के दो-दो अंक हैं। ऐसे में इस बार अंतिम चार में पहुंचने की जंग काफी दिलचस्प रहने वाली है।

राजस्थान और गुजरात के बीच भिड़ंत और आंकड़ों की बात करें तो अब तक दोनों टीमों के बीच कुल पांच मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से चार मैच गुजरात ने जीते हैं, जबकि राजस्थान की टीम को महज एक मैच में जीत मिली। हालांकि, गुजरात ने जो चार मैच जीते, तब कप्तान हार्दिक पांड्या थे। अब वह मुंबई में जा चुके हैं। हालांकि, राजस्थान के लिए पांचों मैचों में एक ही कप्तान रहा है। सैमसन को गुजरात के खिलाफ अतिआत्मविश्वास से बचना होगा और इस टीम के हलके में नहीं लेना होगा। राजस्थान को बल्लेबाजी में एक बार फिर बटलर, सैमसन और पराग से काफी उम्मीदें होंगी। वहीं, गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर, अश्विन और चहल काफी शानदार फॉर्म में हैं। टीम के लिए यशस्वी जायसवाल का फॉर्म चिंता का विषय है, जो अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं।

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच लीग का 24वां मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। टॉस उससे आधे घंटे पहले यानी सात बजे होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top