Headline
सीएम धामी ने जन समस्याओं के त्वरित समाधान के लिये अधिकारियों को दिये निर्देश
दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के प्रतीकात्मक निर्माण को लेकर तीर्थपुरोहितों में आक्रोश
अमरनाथ नंबूदरी बने श्री बदरीनाथ धाम के प्रभारी रावल
डोनाल्ड ट्रंप पर की गई गोलीबारी, एक शूटर को सीक्रेट सर्विस ने मार गिराया
बार-बार सर्दी जुकाम सिर्फ इम्युनिटी कमजोर होने के लक्षण नहीं बल्कि इन बीमारियों के हो सकते हैं संकेत
पैथोलॉजी लैब संचालिका के साथ दुष्कर्म के प्रयास के मामले में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने लिया संज्ञान 
उपचुनाव में भाजपा को बड़ा झटका, जानिए 13 विधानसभा सीटों का फाइनल रिजल्ट
महासंघ ने कठुआ हमले में शहीदों की याद में किया वृक्षारोपण
देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने जीता स्कॉच अवार्ड 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024- इंडिया और आयरलैंड के बीच मुकाबला आज 

नई दिल्ली।  भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है। इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेगी। टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में जीत उसे जरूरी है ताकि वह आसानी से बिना किसी परेशानी के अगले दौर में जगह बना ले। भारत और आयरलैंड के बीच मैच न्यू यॉर्क में नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

अमेरिका पहली बार किसी बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। जिस स्टेडियम में मैच होना है वहां ड्रॉप इन पिच है। इसी मैदान पर भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना वार्मअप मैच खेला था। इस मैच में टीम ने जीत तो हासिल की थी लेकिन मैदान को लेकर कोच राहुल द्रविड़ काफी निराश दिखे थे।

क्रिकेट में पिच बहुत बड़ा रोल अदा करती है। इसलिए सभी की नजरें इस बात पर हैं कि इस मैच की पिच कैसी होगी। इसी मैदान पर सोमवार को श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला था। पिच पूरी तरह से गेंदबाजी की मददगार थी और बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो गया था। नतीजा ये रहा था कि श्रीलंकाई टीम सिर्फ 77 रनों पर ही ढेर हो गई थी और साउथ अफ्रीका ने भी लक्ष्य हासिल करने के लिए 16.4 ओवरों का समय लिया था। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि जसप्रीत बुमराह इस पिच पर आयरलैंड के लिए परेशानी बन सकते हैं।

पिच गेंदबाजों की मददगार है ऐसे में बल्लेबाजों को खासी चुनौती मिलेगी। अगर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने श्रीलंका और साउथ अफ्रीका का मैच देखा होगा तो समझ आया होगा कि यहां बल्लेबाजी कैसी करनी है। रन बनाना यहां आसान नहीं रहने वाला है। यहां जीत बल्लेबाजों के संभलकर खेलने से ही मिलने वाली है। अगर बल्लेबाजों ने गलतियां की तो गेंदबाजों के पास बचाने को ज्यादा कुछ बचेगा नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top