Headline
धुंआधार प्रचार में जुटे मुख्यमंत्री धामी, लोकसभा चुनाव में झोंकी ताकत
आईपीएल 2024- कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला आज 
उत्तराखण्ड के पूर्व डीजीपी की बेटी कुहू गर्ग का आईपीएस में चयन
एलन मस्क ने नए यूजर्स के लिए की बड़ी प्लानिंग, पोस्ट करने के लिए देने होंगे पैसे 
लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने उम्मीदवारों की 12वीं सूची की जारी
वर्कआउट के दौरान ज्यादा पानी पीना हो सकता है खतरनाक, जानें कैसे?
मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा के संकल्प पत्र के संबंध में की प्रेस वार्ता
चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन पूजा बुकिंग शुरू, इस वेबसाइट पर करे पंजीकरण
सांसदों के गोद लिए गांवों की दुर्दशा का कारण बताए भाजपा – करन माहरा

आम आदमी पार्टी ने किया लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज, कहा- बीजेपी से करेंगे अकेले मुकाबला

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैंपेन लॉन्च किया। बता दें, दिल्ली में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। इसके लिए AAP ने चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। वहीं, कांग्रेस तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी।

आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा, “आपके काम और दिल्ली के विकास को रोकने वालों को पहचानें, उन्हें इस बार उनके ग़लत कामों की सज़ा दें।’ उन्होंने कहा, ‘आपके परिवार का हमेशा ख़्याल रखने वाले और इन लोगों से हमेशा आपको बचाने वाले अपने बेटे को इस बार अपना आशीर्वाद दें।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मैं दिल्ली के लोगों का एहसानमंद रहूंगा कि उन्होंने एक छोटे से लड़के को इतनी बड़ी कुर्सी पर बिठा दिया। ‘मैंने कभी अपने आप को मुख्यमंत्री नहीं समझा, हर परिवार का बेटा बन कर उनकी मुश्किलों को दूर करने की कोशिश की है।. दिल्ली में किसी भी परिवार में कोई बीमार होता है तो तकलीफ मुझे होती है। सीएम ने कहा कि पूरे देश में कोवल दो राज्य हैं जहां 24 घंटे बिजली आती है- वो हैं दिल्ली और पंजाब। बाकी पूरे देश में 7-8 घंटे के पावर कट लगते हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘आज जो पर्चा लॉन्च किया है इसे मेरे कार्यकर्ता घर घर बांटने जाएंगे। मेरा कोशिश है कि जैसी पढ़ाई और इलाज मेरे परिवार को मिला है, वैसे ही दिल्ली के हर व्यक्ति को मिले।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘आपने पहले चुनाव में मुझे 70 में 67 सीट दीं। दूसरी बार 70 में से 62 सीट दीं। मैं आज इनसे (बीजेपी से) इसलिए लड़ पा रहा हूं क्योंकि जनता ने मुझे बहुमत दिया। अगर दिल्ली ने मुझे 70 में से 40 सीट ही दी होतीं तो बीजेपी ने मुश्किल खड़ी कर दी होती। अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘विधानसभा में जैसे समर्थन दिया, वैसा ही सपोर्ट लोकसभा में भी दे दीजिए। सात सांसद आप के खड़े कर दीजिए, आपका सारा काम करा कर लाएंगे।बीजेपी के सातों एमपी जिता देते हैं, तो वे सब आपका काम रोकने का ही काम करते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top