Headline
शिक्षकों को सम्पूर्ण सेवा काल में एक बार मिलेगा संवर्ग परिवर्तन का मौका
पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने इण्डिया गठबंधन को दी शुभकामनाएं, कहा- सब चाहते है पीएम मोदी हारें…
उपराष्ट्रपति के उत्तराखण्ड दौरे की तैयारी को दिया फाइनल टच
सीएम धामी ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका
विक्रांत मैसी और मौनी रॉय स्टारर फिल्म ब्लैकआउट का दमदार टीजर हुआ रिलीज, 7 जून को जियो सिनेमा पर होगा प्रीमियर
मुख्यमंत्री के निर्देशों पर उत्तराखण्ड स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों के लिए जारी की अग्नि सुरक्षा एडवाइजरी
विपक्षी पार्टियों को सबक सिखाकर, भाजपा को समर्थन देगी जनता- सीएम
आप भी करवा रही हैं लिप फिलर? ये बात ध्यान रखें वरना होठों को हो सकता है नुकसान
बेसिक शिक्षकों के 3600 पदों पर होगी भर्ती

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी के निदेशक डॉ. योगेन्द्र सिंह की सहारनपुर और हरिद्वार में कार्डियोलॉजी ओपीडी सेवाएं शुरू

देहरादून। मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, देहरादून, एक प्रसिद्ध स्वास्थ्य सेवा संस्थान जो रोगी देखभाल में उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए समर्पित है, ने अपने कार्डियोलॉजी ओपीडी (आउट पेशेंट विभाग) सहारनपुर और हरिद्वार में लॉन्च की घोषणा की है। जो इसकी स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं में एक महत्वपूर्ण प्रगति को दर्शाता है।

हृदय संबंधी बीमारियाँ वैश्विक स्तर पर एक स्वास्थ्य चुनौती खड़ी करती हैं, और कार्डियोलॉजी ओपीडी की शुरूआत मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, देहरादून की व्यापक हृदय देखभाल प्रदान करने की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है। व्यक्तिगत ध्यान और बेहतर रोगी परिणामों पर ध्यान देने के साथ, अस्पताल का उद्देश्य हृदय संबंधी बीमारियों से जूझ रहे व्यक्तियों के लिए आशा की किरण बनना है।

हाल के आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले तीन दशकों में इस्केमिक हृदय रोग (आईएचडी) और स्ट्रोक के प्रसार में 2.3 गुना की आश्चर्यजनक वृद्धि देखी गई है। इन कार्डियोलॉजी ओपीडी में मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, देहरादून के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी के निदेशक, प्रतिष्ठित हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. योगेन्द्र सिंह खुद उपस्तिथ रहेंगे, जिनके पास देश भर के प्रमुख हृदय संस्थानो से कार्डियोलॉजी में दो दशकों से अधिक का अनुभव है।

मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, देहरादून के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी के निदेशक, प्रतिष्ठित हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. योगेन्द्र सिंह हर महीने के आखिरी शुक्रवार को मैक्स मेड सेंटर, सहारनपुर में और हर महीने के दूसरे शुक्रवार को मैक्स मेड सेंटर, हरिद्वार में परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे।

उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए, मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, देहरादून के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी के निदेशक डॉ. योगेन्द्र सिंह ने कहा, “हृदय रोग (सीवीडी) 1990 में 25.7 मिलियन मामलों से बढ़कर 2023 में 64 मिलियन तक पहुंच गया है, जिसमें भारतीयों की कम उम्र में जोखिम कारक विकसित करना और अन्य जातीय समूहों की तुलना में बीमारी की अधिक गंभीर अभिव्यक्तियों का अनुभव करना। विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट है कि दुनिया भर में सीवीडी से होने वाली मौतों का पांचवां हिस्सा भारत में होता है, जो दुर्भाग्य से युवा आबादी को प्रभावित करता है। लगभग 77 प्रतिशत व्यक्ति वार्षिक रक्तचाप जांच को हृदय स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त मानते हैं, जो भारत की आबादी पर सीवीडी के प्रभाव को कम करने के लिए सक्रिय उपायों के बारे में समझ की कमी को दर्शाता है। हमारा अस्पताल सहारनपुर और इसके आसपास के क्षेत्रों में हृदय रोगों के बढ़ते बोझ को संबोधित करने के लिए समर्पित है। कार्डियोलॉजी ओपीडी की शुरुवात क्षेत्र में नवीनतम प्रगति का लाभ और शीर्ष स्तर की कार्डियक देखभाल सेवाएं प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।”

डॉ. संदीप सिंह तंवर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष – ऑपरेशन और यूनिट प्रमुख, मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, देहरादून ने कहा, “हम प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों के बाहर रहने वाले व्यक्तियों द्वारा विशेष स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंचने में आने वाली चुनौतियों को समझते हैं। कार्डियोलॉजी ओपीडी की शुरुवात करके, मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, देहरादून विभिन्न समुदाय की पहुंच के भीतर सुलभ, सस्ती और उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे स्वास्थ्य परिणाम बेहतर होंगे और सहारनपुर और हरिद्वार कार्डियोलॉजी ओपीडी का शुभारंभ हृदय रोग देखभाल की जरूरतें हमारे अटूट समर्पण का प्रमाण है ।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top