Headline
दिल्ली में केदारनाथ के प्रतीकात्मक मंदिर का निर्माण नहीं करवा रही धामी सरकार – भाजपा
बिना बारिश के डूबा उत्तर पश्चिमी दिल्ली का बवाना, नहर में आई दरार भरने की कोशिश जारी
श्री बदरीनाथ धाम में नायब रावल अमरनाथ नंबूदरी संभालेंगे पूजा- पाठ का जिम्मा
नेटफ्लिक्स की आगामी सीरीज सीए टॉपर का ट्रेलर हुआ रिलीज, 18 जुलाई को होगा प्रीमियर
सीएम केजरीवाल को ईडी से जुड़े मामले में मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत 
405 केंद्रों पर आयोजित करायी जाएगी पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा
रोजाना कितने घंटे इस्तेमाल करना चाहिए हेडफोन या ईयरफोन? वरना हो जाएगी इतनी खतरनाक दिक्कत
हरेला पर्व पर दून जिले में रोपे जाएंगे 10 लाख से अधिक पौधे 
सहस्त्रधारा रोड स्थित मौजा मरोठा में तीन दर्जन शीशम के पेड़ काटकर ले गए वन तस्कर

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानें कौन हुआ बाहर

मुंबई। शनिवार, 10 फरवरी को बीसीसीआई ने इंग्लैंड के भारत दौरे पर खेले जाने वाले अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। टीम के पूर्व कप्तान और सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर रहने के बाद आखिरी तीन मुकाबलों से भी बाहर हट गए हैं।

कोहली के अलावा मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भी आखिरी तीन टेस्ट मैचों किए भारतीय स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है। बोर्ड की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान के मुताबिक विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष खेलों में शामिल नही रहेंगे।

कोहली, अय्यर के बाहर करने के साथ बीसीसीआई ने चोट की वजह से वाइजैग टेस्ट से बाहर रहे खिलाड़ियों- केएल राहुल (KL Rahul) और रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी कराई है। हालांकि दोनों खिलाड़ियों का राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में खेलना पूरी तरह से निश्चित हीं है। राहुल और जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का फैसला उनके फिटनेट टेस्ट में पूरी तरह पास होने के बाद ही लिया जा सकेगा।

इसके अलावा दाएं हाथ के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर आकाश दीप (Akash Deep) को पहली बार भारतीय टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है। माना जा रहा है कि आकाश दीप ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की उससे चयन समिति और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्रभावित हुए।

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी, 2024 को राजकोट में शुरू होगा, जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी, 2024 से रांची में शुरू होगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 07 मार्च, 2024 से धर्मशाला में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top