Headline
आरटीआई से सरकारी कार्मिकों में ईमानदारी से कार्य करने की प्रवृति बढ़ती है – मुख्य सचिव
मुख्यमंत्री धामी ने सौंग नदी के तट पर जल संरक्षण और संर्वद्धन योजना का किया लोकार्पण
भाजपा ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और एमपी में विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का कैम्पटी पहुंचने पर स्वागत करते नैनबाग मंडल के पदाधिकारि एवं स्थानीय लोग
26 जून को होगा लोकसभा स्पीकर का चुनाव
कुवैत के हादसे में मारे गए भारतीयों के शवों को अंतिम संस्कार के लिए लाया गया भारत
मीठी ड्रिंक्स की लालसा को कम करने के लिए अपनाएं ये 5 प्रभावी तरीके
वनाग्नि की चपेट में आकर झुलसे चार वन कर्मियों को एम्स दिल्ली किया जा रहा शिफ्ट
बढ़ती गर्मी से परेशान पर्यटक मसूरी पहुंचने के लिए कर रहे कड़ी मशक्कत, घंटों इंतजार के बाद मिल रही बस

आईपीएल 2024- लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला आज 

नई दिल्ली।  आईपीएल 2024 के 26वें मैच में आज लखनऊ सुपर जाएंट्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से है। मौजूदा अंक तालिका में जहां लखनऊ की टीम तीसरे स्थान पर काबिज है, वहीं दिल्ली की टीम सबसे नीचे 10वें स्थान पर है। ऋषभ पंत की वापसी के बावजूद दिल्ली की टीम के लिए कुछ नहीं बदला है। टीम अब तक अपने पांच में से चार मैच गंवा चुकी है। दिल्ली को एकमात्र जीत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिला था। वहीं, लखनऊ ने अभी तक अपने चार में से तीन मैच जीते हैं और उसे सिर्फ एक मुकाबले में हार मिली है। दिल्ली की टीम इस मैच को जीतकर अंक तालिका में खुद को ऊपर धकेलने की कोशिश करेगी।

वहीं, राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम को सही कॉम्बिनेशन मिल चुका है और मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद जीतने में कामयाब रही है। हालांकि, टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भारत के तूफानी गेंदबाज मयंक यादव अगले दो मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। इससे जरूर टीम को झटका लगा होगा। क्योंकि उनकी कहर बरपाती गेंदों को कोई भी बल्लेबाज समझने में कामयाब नहीं हो पाया था। उनकी गैरमौजूदगी में बाकी गेंदबाजों को अच्छे से जिम्मेदारी संभालनी होगी। हालांकि, यश ठाकुर ने पांच विकेट लेकर पिछले मैच में उनकी कमी महसूस नहीं होने दी थी।

बाकी टीमों की तुलना में दिल्ली के लिए लखनऊ से पार पाना सबसे कठिन चुनौती है, क्योंकि राहुल की टीम का पंत की टीम के खिलाफ 100 प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल तीन मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से लखनऊ ने सभी तीन मैच जीते हैं। लखनऊ की टीम आज दिल्ली के खिलाफ जीत का चौका लगाने उतरेगी। वहीं, दिल्ली की टीम लखनऊ के खिलाफ जीत का खाता खोलना चाहेगी। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला हुआ है और उसमें मार्क वुड के पांच विकेट की बदौलत लखनऊ ने 50 रन से जीत हासिल की थी।

टीम की बात करें तो दिल्ली के लिए अभी तक कुलदीप यादव की वापसी का कोई अपडेट नहीं है। कुलदीप ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे हैं। मुकेश कुमार और मिचेल मार्श भी चोटिल हैं। ऐसे में टीम को कुछ बड़े झटके लगे हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जेक फ्रेजर मैकगर्क डेब्यू कर सकते हैं। वहीं, लखनऊ की टीम को मयंक के चोटिल होने से झटका तो लगा है, लेकिन मोहसिन की वापसी टीम के सकारात्मक खबर है। टीम की बल्लेबाजी लाइन अप बेहद मजबूत दिख रही है और दिल्ली के गेंदबाजों को क्विंटन डिकॉक, स्टोइनिस और पूरन से बचकर रहना होगा।

लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लीग का 26वां मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। टॉस उससे आधे घंटे पहले यानी शाम सात बजे होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top