Headline
शेयर बाजार में बढ़त बरकरार, सेंसेक्स 200 अंक चढ़ा, निफ्टी 23600 के पार
नैनीताल, भीमताल और कैंची धाम जाने वाले लोगों के लिए जरुरी खबर, पुलिस ने जारी किया नया यातायात प्लान 
हल्द्वानी की दो नाबालिग हुई लापता, परिजनों ने मोहल्ले के किशोर पर लगाया भगाने का आरोप
आंखों के काले घेरों से छुटकारा चाहते हैं? आजमाएं ये प्रभावी घरेलू नुस्खे
योग, प्राणायाम की छात्र छात्राओं के मानसिक, शाररिक और व्यक्तित्व विकास में महत्वपूर्ण भूमिका- अरुण चमोली
देश में लागू हुआ एंटी पेपर लीक कानून, अधिसूचना जारी 
सीएम धामी ने पैतृक गांव डीडीहाट पहुंचकर स्वजनों से की भेट
गर्मी से हाल बेहाल और जल संकट
नशा मुक्त भारत अभियान के लिए योग एवं प्राणायाम की भूमिका अहम – ललित जोशी

पिटकुल के स्थापना दिवस पर MD पीसी ध्यानी व अधिकारियों-कर्मचारियों की प्रार्थना से प्रसन्न हुए इंद्रदेव, उत्तराखण्ड सहित कई राज्यों में बारिश

पिटकुल मुख्यालय में हुआ ’’पूजन एवं हवन’’, कार्मिकों हेतु चिकित्सा शिविर का आयोजन

देहरादून। पिटकुल के स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर प्रबन्ध निदेशक पी0सी0 ध्यानी की अध्यक्षता में पिटकुल मुख्यालय-विद्युत भवन, देहरादून में पूजन एवं हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, पूजन हवन करते समय प्रबन्ध निदेशक महोदय द्वारा पिटकुल के उज्जवल भविष्य, उत्तराखण्ड राज्य की प्रगति की कामना के साथ-साथ इंद्र देव से भी प्रार्थना की गई की उत्तराखण्ड राज्य का मौसम अच्छा बना रहें, जिससे विद्युत आपूर्ति में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो तथा विद्युत व्यवस्था सुचारू एवं निर्बाध रूप से बनी रहें। जिससे प्रदेश के सम्मानित उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित समस्या का सामना न करना पड़े।

इसके साथ ही इस शुभ अवसर पर पिटकुल में कार्यरत कार्मिकों के उत्तम स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुये कनिष्क सर्जिकल एण्ड सुपर स्पेशलिटी हाॅस्पिटल, हरिद्वार बाई-पास रोड, देहरादून के सहयोग से चिकित्सा शिविर का आयोजन भी किया गया।

पिटकुल के प्रबन्ध निदेशक पी0सी0 ध्यानी द्वारा कार्मिकों को संबोधित करते हुये सर्वप्रथम पिटकुल के समस्त कार्मिकों को स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर बधाईयाँ के साथ-साथ शुभकामनाएं भी दी। प्रबन्ध निदेशक महोदय द्वारा पिटकुल के गठन और उसके बाद आयी चुनौतियों एवं पिटकुल की उपलब्धियों से अवगत कराया गया। पिटकुल द्वारा लगातार लाभ अर्जित करने पर समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों तथा संविदा कर्मियों दिन-रात मेहनत कर लक्ष्य प्राप्त करने पर धन्यवाद प्रेषित किया गया। उनके द्वारा विशेषतः फील्ड/उपसंस्थानों में कार्य करने वाले कार्मिकों की फील्ड/उपसंस्थानों में कार्य करने वाले कार्मिक गर्मी बरसात एवं ठंड कुछ भी हो वे लोग हमेशा अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते हुये चुनौतियों का सामना करने को तत्पर रहते हैं तथा राज्य में 24ग्7 निर्बाध विद्युत व्यवस्था बनाये रखने हेतु तैयार रहते हैं की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

इस अवसर पर प्रबन्ध निदेशक पी0सी0 ध्यानी द्वारा पिटकुल को देश की अग्रणी पारेषण इकाई बनाने हेतु सभी कार्मिकों से और अधिक मेहनत से कार्य करने तथा भविष्य की कार्ययोजनाओं एवं लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु कार्यो में गति प्रदान करने हेतु प्रेरित करते हुये अपने सौपे गये दायित्वों के निर्वहन में शतप्रतिशत योगदान देने हेतु आवाह्न भी किया गया।

इसके साथ ही उनके द्वारा अवगत कराया गया कि स्वस्थ शरीर से व्यक्ति हमेशा प्रसन्न चित्त होता है तथा स्वस्थ शरीर एवं प्रसन्न चित्त होने से कोई भी व्यक्ति अपने कार्य को पूरे मनोयोग से पूर्ण करता है। शरीर को स्वस्थ रखने हेतु व्यक्ति को समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जाँच/परीक्षण अवश्य करवाये जाने चाहिये, जिससे यदि शरीर में कोई विकार हो तो उसका पता चल सके एवं उसका समय से आवश्यक उपचार एवं निदान सम्भव हो सके। इसके साथ ही उनके द्वारा अवगत कराया गया कि पिटकुल के कार्मिकों के स्वास्थ्य के प्रति पिटकुल प्रबन्धन हमेशा सजग रहता है और कार्मिकों के स्वास्थ्य के दृष्टिगत समय-समय पर चिकित्सा शिविरों का आयोजन करता रहता है।

कनिष्क सर्जिकल एण्ड सुपर स्पेश्लिटी हाॅस्पिटल, हरिद्वार बाई-पास रोड, देहरादून के सहयोग से आयोजित चिकित्सा शिविर में ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, एवं ई0सी0जी0 की निःशुल्क जाँच की गयी। इसके साथ ही चिकित्सालय के डाॅ0 डी0 आर0 पटेल, श्रीमती प्रियन्का तथा उनके अन्य सहयोगी उपस्थित रहें। डाॅ पटेल द्वारा हैल्थ टाॅक की गयी, जिसमें उनके द्वारा अवगत कराया गया कि सभी लोगो को अपने दैनिक जीवन में आहार के साथ-साथ व्यायाम पर भी पूर्ण ध्यान देना चाहिए तथा किसी भी प्रकार की समस्या आने पर चिकित्सक से सलाह अवश्य लेनी चाहिए। इसके साथ ही कार्मिकों का सामान्य परीक्षण कर परामर्श प्रदान किया गया। उक्त शिविर में पिटकुल के लगभग 150 कार्मिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

इस अवसर पर प्र्रबन्ध निदेशक  पी0सी0 ध्यानी,  कमलकान्त, मुख्य अभियन्ता,  अरूण सम्भरवाल, कम्पनी सचिव, अशोक कुमार जुयाल, महाप्रबन्धक (मा0सं0),  जितेन्द्र चतुर्वेदी, मुख्य अभियन्ता (जानपद),  ईला चन्द पन्त, मुख्य अभियन्ता,  मनोज कुमार, महाप्रबन्धक (वित्त),  मन्त राम, अधीक्षण अभियनता, श्रीमती शालू जैन, उपमहप्रबन्धक (वित्त),  पंकज चैहान, अधीक्षण अभियन्ता,  सन्तोष कुमार, अधीक्षण अभियन्ता,  विवेकानन्द, उपमुख्य कार्मिक अधिकारी, राजीव सिंह, अधिशासी अभियन्ता सहित मुख्यालय भवन में कार्यरत अन्य कार्मिक उपस्थित रहे तथा अपना स्वास्थ परीक्षण करवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top