Headline
महाराज ने दिये महाभारत ट्रेल को विकसित करने के निर्देश
सीमान्त मुनस्यारी पिथौरागढ़ व चम्पावत के लिए उड़ान भरेंगे हेलीकॉप्टर
रोज एप्पल जूस पिएंगे तो क्या होगा, सेब का जूस पीते वक्त बरतें ये सावधानियां
चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटा स्वास्थ्य महकमा
उत्तराखंड की बेटी ने राष्ट्रीय साहित्यिक मंच पर किया नाम रोशन
विवाह बंधन में बंधे रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, सिख रीति रिवाजों से हुआ आनंद कारज
बद्रीनाथ धाम ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, रुक-रुककर बर्फबारी का दौर जारी
ब्लॉक प्रमुख ने कांग्रेस छोड़ी, भाजपा का दामन थामा
सभी बाधाएं दूर, शीघ्र शुरू होगा जमरानी बांध का निर्माण- महाराज

माइक्रोसॉफ्ट की शुद्ध आय में 33 प्रतिशत की वृद्धि, गेमिंग दांव रहा सफल

सैन फ्रांसिस्को । माइक्रोसॉफ्ट ने 31 दिसंबर को समाप्त तिमाही के दौरान 62 बिलियन डॉलर का राजस्व और 21.9 बिलियन डॉलर की शुद्ध आय दर्ज की। राजस्व में 18 प्रतिशत और शुद्ध आय में 33 प्रतिशत की वृद्धि हुई। माइक्रोसॉफ्ट ने 13 अक्टूबर, 2023 को गेमिंग कंपनी एक्टिविजन ब्लिजार्ड का अधिग्रहण पूरा किया था। एक्सबॉक्स कंटेंट और सर्विस के राजस्व में 61 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो एक्टिविजन अधिग्रहण से 55 अंक के शुद्ध प्रभाव से प्रेरित है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि एक्टिविजन ब्लिजर्ड अधिग्रहण से राजस्व में शुद्ध प्रभाव 2 बिलियन डॉलर से ज्यादा था। माइक्रोसॉफ्ट ने इस महीने की शुरुआत में अपने गेमिंग डिवीजन में 1,900 कर्मचारियों को भी निकाल दिया, जो मुख्य रूप से एक्टिविजन ब्लिजर्ड कर्मचारियों को प्रभावित किया। प्रोडक्टिविटी और बिजनेस प्रक्रियाओं में राजस्व 19.2 बिलियन डॉलर था और तिमाही के लिए 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई।
लिंक्डइन का राजस्व 9 प्रतिशत बढ़ा। हालांकि, तिमाही के दौरान डिवाइस के राजस्व में 9 प्रतिशत की कमी आई।

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला ने कहा, हम एआई को बड़े पैमाने पर लागू करने की ओर बढ़ गए हैं। हम टेक स्टैक की हर लेयर में एआई को शामिल कर नए कस्टमर्स बना रहे हैं और हर क्षेत्र में नए लाभ और प्रोडक्टिविटी बढ़ा रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट के कार्यकारी उपाध्यक्ष और सीएफओ एमी हुड ने कहा, हमारी सेल्स टीम और पार्टनर्स के मजबूत एग्जीक्यूटिव से माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड का राजस्व 33.7 बिलियन डॉलर हो गया, जो साल-दर-साल 24 प्रतिशत अधिक है। माइक्रोसॉफ्ट 365 कंज्यूमर सबस्क्राइबर्स अब 78.4 मिलियन तक पहुंच गए हैं, जो साल-दर-साल लगभग 16 प्रतिशत अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top