Headline
श्री बदरीनाथ धाम में नायब रावल अमरनाथ नंबूदरी संभालेंगे पूजा- पाठ का जिम्मा
नेटफ्लिक्स की आगामी सीरीज सीए टॉपर का ट्रेलर हुआ रिलीज, 18 जुलाई को होगा प्रीमियर
सीएम केजरीवाल को ईडी से जुड़े मामले में मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत 
405 केंद्रों पर आयोजित करायी जाएगी पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा
रोजाना कितने घंटे इस्तेमाल करना चाहिए हेडफोन या ईयरफोन? वरना हो जाएगी इतनी खतरनाक दिक्कत
हरेला पर्व पर दून जिले में रोपे जाएंगे 10 लाख से अधिक पौधे 
सहस्त्रधारा रोड स्थित मौजा मरोठा में तीन दर्जन शीशम के पेड़ काटकर ले गए वन तस्कर
लेकिन भक्तों की श्रद्धा में कमी नहीं
तलाकशुदा मुस्लिम महिला भी सीआरपीसी के तहत अपने पूर्व पति से मांग सकेंगी गुजारा भत्ता, जानें क्या है CRPC की धारा 125

शाहरुख खान विदेशी बॉक्स ऑफिस पर छाए, 1 साल में 1,000 करोड़ कमाने वाले इकलौते भारतीय

शाहरुख खान ने पिछले साल करीब 5 साल बाद अपनी फिल्म के साथ वापसी की थी। उनकी वापसी ऐसी धमाकेदार रही कि वह साल भर सिनेमाघरों में राज करते रहे।पहले पठान से उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए और 7 महीने के अंदर अपनी ही फिल्म जवान से उन्हें तोड़ दिया।भारत ही नहीं, शाहरुख पिछले साल विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी छाए रहे। विदेशी बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ की कमाई करने वाले पहले भारतीय अभिनेता बन गए हैं।

बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के अनुसार, शाहरुख 1 साल में विदेशी बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाले इकलौते भारतीय अभिनेता बन गए हैं।इस आंकड़े की बराबरी करना, किसी भी अन्य अभिनेता के लिए बड़ी चुनौती होगी।पिछले साल आईं उनकी फिल्में पठान, जवान और डंकी ने कुल 12 करोड़ डॉलर (लगभग 1,000 करोड़ रुपये) कमाए हैं।विदेशी बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में शाहरुख की पठान शीर्ष पर है। शाहरुख की फिल्म पठान पिछले साल गणतंत्र दिवस के मौके पर आई थी।
रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म ने विदेशी बॉक्स ऑफिस पर करीब 407 करोड़ रुपये कमाए थे।सितंबर में आई जवान का भी जलवा देखने को मिला था। इस फिल्म ने विदेशी बॉक्स ऑफिस पर 402 करोड़ रुपये कमाए थे।शाहरुख की हालिया फिल्म डंकी सिनेमाघरों में अभी जारी है। यह फिल्म अब तक करीब 191 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है।

निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की फिल्म पठान में शाहरुख ने एक देशभक्त जासूस का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण नजर आई थीं।इसके बाद 7 सिंतबर को निर्देशक एटली की फिल्म जवान आई थी, जिसमें एक बार फिर उन्होंने देशभक्ति का तडक़ा लगाया था।राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी 21 दिसंबर को रिलीज हुई थी। इस फिल्म के जरिए उन्होंने विदेश जाने के अवैध तरीके और कानूनी दांवपेंच के दर्द को बयां किया था।

इसके साथ रिकॉर्ड के साथ शाहरुख और उनकी फिल्म विदेशी बॉक्स ऑफिस पर कमाने वाली शीर्ष फिल्में बनी हुई हैं।इस सूची में पठान नंबर 1 और जवान नंबर 2 पर स्थित है।तीसरे स्थान पर आमिर खान की दंगल है जिसने करीब 250 करोड़ रुपये कमाए हैं।चौथे स्थान पर रणबीर कपूर की एनिमल है, जो बॉक्स ऑफिस पर 249 करोड़ रुपये कमा चुकी है।इसके बाद 236 करोड़ रुपये के साथ दीपिका की पद्मावत का नाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top