Headline
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंकिता मर्डर केस के वीआईपी का नाम बताओ के लगाए नारे
भारतीय सेना ने स्वदेश निर्मित टैंक रोधी मिसाइल प्रणाली का किया सफल परीक्षण 
18 वर्षीय युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, दादी ने लगाया भाई और मामा पर हत्या का आरोप
सीएम योगी आदित्यनाथ आज राजधानी देहरादून के बन्नू स्कूल में जनसभा को करेंगे संबोधित
गैस के कारण शरीर के इन अंगों में होने लगता है गंभीर दर्द, लक्षणों को देख ऐसे करें पहचान
मुख्यमंत्री ने टनकपुर में भाजपा के पक्ष में किया प्रचार
राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 70 करोड़ भारतीयों से ज़्यादा संपत्ति प्रधानमंत्री के अमीरों के पास
उत्तराखंड की जनता और हमें मालूम है शहादत व त्याग का मतलब – प्रियंका गांधी
योगी- धामी में दिखी गजब की बॉन्डिंग

रोज एप्पल जूस पिएंगे तो क्या होगा, सेब का जूस पीते वक्त बरतें ये सावधानियां

नाश्ते में सेब खाने के बजाय इसका जूस पी सकते हैं।  जूस शरीर के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. इसे पीने से चेहरे पर निखार आता है. सेब का जूस पीने शरीर को कई तरह लाभ पहुंचता है।  प्रतिदिन एक सेब डॉक्टर से दूर रखता है हर रोज सेब खाएंगे तो डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगा. सेब ऐसा फल है जो कई सारी बीमारियों से बचाता है।  आप सेब तो खूब खाते हैं लेकिन आपने कभी इसका जूस ट्राई किया है. सेब खाने का साथ-साथ इसका जूस पीना सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है।  सेब में एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होता है. इससे सेहत को काफी ज्यादा फायदा पहुंचता है. हर रोज एक गिलास जूस पीने से शरीर को कई बीमारियों से बचाया जा सकता है।

नाश्ते में सेब खाने के बजाय इसका जूस पी सकते हैं. जूस शरीर के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है।  इसे पीने से चेहरे पर निखार आता है. सेब का जूस पीने शरीर को कई तरह लाभ पहुंचता है।  शरीर में जब कोलेस्ट्रॉल का लेवल बढ़ जाता है तो उसे कंट्रोल करने के लिए सेब का जूस फायदेमंद होता है. सेब में एंटीऑक्सीडेंट्स काफी ज्यादा होता है. इसलिए हर दिन सेब का जूस पीने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल का लेवल कंट्रोल में रहता है।

इसमें विटामिन ए होता है जो आंखों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. अगर आप रोज जूस पीते हैं तो आंखों से जुड़ी कई तरह की समस्याओं से बचे रहेंगे. जिसके कारण आंखों की रोशनी कम नहीं होगी।  सेब एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. इसमें पॉली-फिनॉएल और फ्लेवेनॉएड्स भी होते हैं. यह हार्ट के लिए भी काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है।  अगर आप रोजाना जूस पिएंगे तो शरीर में पोटैशियम की कमी नहीं होगी. दिल के लिए सेब का जूस अच्छा माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top